Haryana Kaushal Rojgar Registration Nigam Rate Vacancy 2024 Apply Online

Haryana Kaushal Rojgar Registration Vacancy - Haryana Kaushal Rojgar Registration Selection List Merit List Appointment Letter Joining Letter

Haryana Kaushal Rojgar Registration Nigam Rate Vacancy 2024 Apply Online


 

www.sscexamtricks.com  

Haryana Kaushal Rojgar Registration 2022

Haryana Kaushal Rojgar

Nigam Rate Jobs

Important Dates

Application Fee (In Rs.)

Start Date


General/ OBC/ EWS

236

Last Date

Till order

SC/ ST

236

Last Date for Fee

Till order

 

 

 

 

Age Limit Age relaxation as per rules

 

 

18-56 years

Educational Qualification/ Eligibility

·         10th, 12th, Graduation, Post-Graduation pass candidates

·         For fresh and experience in related trade

·         For More Details Read the Notification.

Admit Card/ Result Links

Latest Updates Official Link

Get Latest Updates Officially

Selection List Links

Download Selection List

Joining Letter Links

Download Joining Letter

www.sscexamtricks.com

Apply Online/ Notification Links

Apply Online

Registration

Login (if already registered)

Notification

Official Notification

Official Website

https://hkrnl.itiharyana.gov.in/

Documents Required Details

Aadhar Card

Bank Account Passbook

Category Certificate (If Reserved candidates)

Experience Certificate

Family ID

Haryana Residence Certificate (Domicile)

Photo

Sign

Qualification Certificates (All Marksheets)

Ration Card

 Latest News 14/06/2022






 


 

Latest news 

 

 




 




Haryana Kaushal Rojgar Registration

Haryana Kaushal Rojgar Registration

एचकेआरएन का क्या अर्थ है इसके बारे में अद्वितीय संदर्भ के बिना, एक विशेष उत्तर देना मुश्किल है।
  यदि एचकेआरएन किसी विशिष्ट कंपनी, शैक्षणिक संस्थान या परीक्षा बोर्ड को संदर्भित करता है, तो आपको प्राप्त अंकों की विधि के बारे में पूछताछ करने के लिए उनकी विश्वसनीय इंटरनेट साइट, अधिसूचना से सलाह लेनी चाहिए या तुरंत उनसे संपर्क करना चाहिए।
  आमतौर पर, मूल्यांकन में अंक या रैंकिंग प्राप्त करने की विधि में शामिल हैं:
  1. **परिणामों की घोषणा**: परीक्षा या मूल्यांकन करने वाली कंपनी आमतौर पर सटीक तारीख पर परिणामों की घोषणा करती है। यह घोषणा उनकी विश्वसनीय इंटरनेट साइट, नोट बोर्ड, या विभिन्न मौखिक विनिमय चैनलों के माध्यम से की जा सकती है।
  2. **परिणाम तक पहुंच**: उम्मीदवार कंपनी की विश्वसनीय इंटरनेट साइट पर लॉग इन करके या अन्य विशिष्ट माध्यमों से अपने परिणाम तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं। वे अपने अंक देखने के लिए रोल नंबर, पंजीकरण संख्या, या जन्मतिथि सहित कुछ क्रेडेंशियल भी प्रदान करना चाहेंगे।
  3. **मार्क शीट या स्कोर कार्ड**: एक बार परिणाम घोषित होने के बाद, आवेदक अपनी मार्क शीट या स्कोरकार्ड डाउनलोड या प्राप्त कर सकेंगे। ये फ़ाइलें परीक्षा के प्रत्येक विषय या खंड में प्राप्त अंकों के बारे में अलग-अलग रिकॉर्ड प्रदान करती हैं।
  4. **पुनर्मूल्यांकन या पुनः जाँच (यदि प्रासंगिक हो)**: कुछ कंपनियाँ उन आवेदकों के लिए पुनर्मूल्यांकन या पुनः जाँच पद्धति प्रदान करती हैं जो अपने परिणामों से संतुष्ट नहीं हैं। उम्मीदवार शुल्क का भुगतान करके एक निश्चित अवधि के भीतर पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं। पुनर्मूल्यांकन के बाद, प्राप्त अंकों के भीतर किसी भी समायोजन के बारे में आवेदकों को सूचित किया जाता है।
  5. **परिणामों का सत्यापन**: उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सावधानीपूर्वक अपने परिणामों की पुष्टि करें और किसी भी विसंगति या समस्या को निर्धारित समय सीमा के भीतर संबंधित सरकार को दर्ज कराएं।
  यदि आप एचकेआरएन के बारे में अतिरिक्त जानकारी प्रदान कर सकते हैं, जिसमें इसकी संपूर्ण कॉल या इसका संदर्भ शामिल है, तो मैं प्राप्त अंकों की विधि के संबंध में अधिक अनुरूप सहायता प्रदान करने में सक्षम हो सकता हूं।

Haryana Kaushal Nigam Marks Table Process List


  "एचकेआरएन" का क्या अर्थ है, इसके बारे में विशिष्ट रिकॉर्ड के बिना, आवेदकों के चयन के दौरान अधिकारियों द्वारा अंक कैसे प्रदान किए जा सकते हैं, इसके बारे में विशेष जानकारी प्रदान करना मुश्किल है। हालाँकि, मैं एक आधुनिक समीक्षा प्रदान कर सकता हूँ कि केंद्रीय प्राधिकरण उद्यम द्वारा आयोजित चयन प्रक्रिया के माध्यम से अंक कैसे प्रदान किए जा सकते हैं:
  1. **लिखित परीक्षा**: यदि चयन प्रक्रिया के भाग के रूप में कोई लिखित परीक्षा है, तो अंक आमतौर पर परीक्षा में आवेदकों के समग्र प्रदर्शन के आधार पर प्रदान किए जाएंगे। चयन प्रक्रिया को लागू करने वाला सरकारी उद्यम परिणाम पोस्ट कर सकता है, जिसमें प्रत्येक उम्मीदवार द्वारा प्राप्त अंक शामिल होंगे।
  2. **साक्षात्कार या व्यक्तित्व परीक्षण**: कुछ चयन प्रक्रियाओं में, आवेदकों को साक्षात्कार या व्यक्तित्व परीक्षण के लिए उपस्थित होने की आवश्यकता हो सकती है। ऐसी परीक्षाओं में अंक आमतौर पर साक्षात्कार के दौरान उम्मीदवार के समग्र प्रदर्शन के आधार पर प्रदान किए जाते हैं, जिसका मूल्यांकन विशेषज्ञों या साक्षात्कारकर्ताओं के एक पैनल द्वारा किया जाता है।
  3. **योग्यता और अनुभव**: कुछ मामलों में, प्रक्रिया अधिसूचना या विज्ञापन में दिए गए मानकों के अनुसार शैक्षणिक योग्यता और लागू कार्य अनुभव के लिए भी अंक प्रदान किए जाएंगे।
  4. **सामान्यीकरण प्रक्रिया (यदि प्रासंगिक हो)**: ऐसे मामलों में जहां परीक्षाओं की कुछ अवधि आयोजित की जाती हैं, एक-एक अवधि के दौरान मूल्यांकन में निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए एक सामान्यीकरण विधि लागू की जा सकती है।
  5. **मेरिट सूची तैयार करना**: लिखित परीक्षा, साक्षात्कार और अन्य प्रासंगिक परीक्षणों सहित सभी परीक्षाएं पूरी होने के बाद, प्रत्येक उम्मीदवार द्वारा प्राप्त कुल अंकों के आधार पर एक मेरिट सूची तैयार की जाती है। यह लाभ सूची पसंद के लिए आवेदकों की रेटिंग निर्धारित करती है।
  6. **परिणामों का प्रकाशन**: अंत में, सरकारी उद्यम परिणाम पोस्ट कर सकता है, जिसमें प्रत्येक उम्मीदवार द्वारा प्राप्त अंक शामिल हैं, या तो उनकी विश्वसनीय इंटरनेट साइट पर या विभिन्न मौखिक विनिमय चैनलों के माध्यम से।
  यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि सरकारी उद्यम, भर्ती के प्रकार और चयन प्रक्रिया के लिए सटीक दिशानिर्देशों के आधार पर मूल पद्धति भी भिन्न हो सकती है। एचकेआरएन या किसी अन्य सरकारी उद्यम के माध्यम से आयोजित चयन प्रक्रिया के दौरान अंक कैसे प्रदान किए जा सकते हैं, इसके बारे में विशिष्ट जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक अधिसूचना या विज्ञापन देखना होगा।